मध्यप्रदेश में खाली पड़े सरकरी पदों पर भर्ती की तैयारी -दुबई से लौटते ही काम शुरू । MPPSC |PEB |भर्ती

मध्यप्रदेश में खाली पड़े सरकरी पदों पर भर्ती की तैयारी -दुबई से लौटते ही काम शुरू । MPPSC |PEB |भर्ती

Advertisement

मध्य प्रदेश ( madhya pradesh ) में सरकारी नौकरी ( government job ) के लिए नया मौका युवाओं को मिलने वाला है . कई सरकारी विभागों में कई पद अरसे से खाली पड़े हैं . कमलनाथ सरकार ( kamalnath government ) अब उन्हें भरने की तैयारी में है .

मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी के लिए नया मौका युवाओं को मिलने वाला है . कई सरकारी विभागों में कई पद अरसे से खाली पड़े हैं . कमलनाथ सरकार अब उन्हें भरने की तैयारी में है . उसने युवाओं को सरकारी सेवा में मौका देने के लिए खाली पद भरने का प्लान तैयार करना शुरू कर दिया है . सभी विभागों से खाली पदों की जानकारी मांगी गयी है . दुबई से लौटने के बाद विभागीय समीक्षा बैठक होगी . उसमें मुख्यमंत्री खाली पदों पर भर्ती प्रक्रिया की समीक्षा करेंगे . एमपीपीएससी में लंबे समय से अटकी भर्ती परीक्षाओं को लेकर भी मुख्यमंत्री समीक्षा करेंगे . सीएम का निर्देश प्रदेश के सामान्य प्रशासन मंत्री गोविंद सिंह ने कहा है कि खाली पदों को भरने के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश हैं . इसीलिए सभी विभागों से जानकारी मांगी गयी है . दुबई से लौटने के बाद मुख्यमंत्री विभागों के साथ बैठक कर खाली पदों को भरने के लिए अफसरों के साथ चर्चा करेंगे .

MP – PSC को डीएसपी , डिप्टी कलेक्टर समेत कई पदों पर भर्तियां करनी हैं . राज्य सेवा परीक्षाओं का बेरोज़गार युवाओं को करीब दो साल से इंतजार था . अब नई सरकार के आने के बाद भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा रही है . स्कूल शिक्षा विभाग में भी पंद्रह हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी है . MP – PSC में तैयारी वहीं मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग सरकारी विभागों में कुछ पदों पर भर्ती प्रक्रिया पहले ही शुरू कर चुका है . आयोग की वेबसाइट पर विभागीय भर्ती की जानकारी दी गई है . आयोग ने 31 दिसंबर 2018 को परीक्षाओं का कैलेंडर जारी किया था . हालांकि परीक्षाएं अब तक नहीं हो पाई हैं . अब राज्य सरकार के निर्देश के बाद आयोग ने उन पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है . आयोग की ओर से जारी सचना में कषि विभाग में सहायक संचालक पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं .

Leave a Comment

Your email address will not be published.