school opening after corona- तो फाइनली अब इस तारीख से खुल जाएंगे स्कूल

कोरोना संक्रमण के चलते मार्च से बंद पड़े स्कूलों को सितंबर से खोला जा सकता है ।

अभी जो प्रस्तावित योजना है , उनमें दसवीं और बारहवीं के बच्चों को पहले बुलाया जाएगा । इन्हें रोटेशन के अनुसार हफ्ते में दो से तीन दिन ही स्कूल आना होगा जैसे – जैसे संक्रमण की स्थिति सामान्य होगी , वैसे – वैसे बाकी कक्षाओं के छात्रों को भी कुलाने का फैसला लिया जाएगा स्कूलों को खोलने का यह एलान 15 अगस्त के बादहोसकता है ।

वैसे भी जिस तरीके से सुरक्षा मानकों के तहत सार्वजनिक बसों का संचालन बाजार , मंदिर को आम लोगों के लिए खोला गया है , उसमें स्कूलों को खोलने लेकर भी दबाव बढ़ने लगा है । इसे कोरोना संक्रमण के चलते मार्च से बंद पड़े स्कूलों को सितंबर से खोला जा सकता है । अभी जो प्रस्तावित योजना है , उनमें दसवीं और बारहवीं के बच्चों को पहले बुलाया जाएगा । इन्हें रोटेशन के अनुसार हफ्ते में दो से तीन दिन ही स्कूल आना होगा

जैसे – जैसे संक्रमण की स्थिति सामान्य होगी , वैसे – वैसे बाकी कक्षाओं के छात्रों को भी कुलाने का फैसला लिया जाएगा स्कूलों को खोलने का यह एलान 15 अगस्त के बादहोसकता है । वैसे भी जिस तरीके से सुरक्षा मानकों के तहत सार्वजनिक बसों का संचालन बाजार , मंदिर को आम लोगों के लिए खोला गया है , उसमें स्कूलों को खोलने लेकर भी दबाव बढ़ने लगा है । इसे मुताबिक मौजूदा समय में जब सब कुछ खुल गया है तो स्कूलों को भी सेफ्टी गाइडलाइनकेसाथ शुरू कियाजासकता है । यह सेफ्टी गाइडलाइन एनसीईआरटी ने तैयार की है । इसमें बच्चों के बीच की दूरी दो गज रखने , मास्क लगाने , हाथ को साबुन से साफ रखने , क्लास को हर दिन सैनिटाइज करने , हाथ धुले बगैर बच्चों को कुछ भी नहीं खाने को लेकर जागरूक करने आदि सुझाव दिए गए हैं ।

Leave a Comment

Your email address will not be published.