mp school opening – ये कक्षाएं 15 नवंबर तक पूर्णत: बंद रहेंगी

नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिये स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा आदेश जारी किया गया है

Advertisement

कि प्रदेश के समस्त स्कूलों में कक्षा एक से कक्षा आठवीं तक की कक्षाएँ 15 नवंबर, 2020 तक पूर्णत: बंद रहेंगी। इसके साथ ही कक्षा 9 से 12वीं तक के सभी स्कूल आंशिक रूप से खुले रहेंगे। नियमित कक्षाओं का संचालन नहीं होगा एवं ऑनलाईन पठन-पाठन की गतिविधियाँ पूर्व की तरह जारी रहेंगी। सभी स्कूलों को स्वास्थ्य एवं सुरक्षा संबंधी एसओपी/गाईड लाइन का पालन करना अनिवार्य होगा।

विधानसभा उप निर्वाचन 2020 के अंतर्गत प्रदेश के 19 जिलों के 28 विधानसभा क्षेत्रों में नामांकन के प्रथम दिन दो अभ्‍यर्थियों द्वारा 2 नाम निर्देशन-पत्र जमा किये गये थे। सोमवार को 26 अभ्‍यर्थियों ने 32 नामनिर्देशन-पत्र जमा किये।

मुरैना जिले के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 7-दिमनी, विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 5-सुमावली, विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 4-जौरा, धार जिले के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 202-बदनावर, राजगढ़ जिले के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 161-ब्‍यावरा, इंदौर जिले के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 211-सांवेर, रायसेन जिले के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 142-सॉंची, देवास जिले के विधानसभा क्रमांक 172-हाटपिपल्‍या, मंदसौर जिले के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 226-सुवासरा, छतरपुर जिले के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 53-मलहरा और आगर-मालवा जिले के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 166-आगर में एक-एक अभ्‍यर्थी ने एक-एक नामनिर्देशन-पत्र जमा किया।

मुरैना जिले के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 8-अम्‍बाह, विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 6-मुरैना, शिवपुरी जिले के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 24-पोहरी और गुना जिले के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 28- बमौरी में दो-दो अभ्‍यर्थियों के दो-दो नामनिर्देशन-पत्र जमा किये गये। अनूपपुर जिले के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 87-अनूपपुर में 3 अभ्‍यर्थियों के 4 नामनि‍र्देशन और खण्‍डवा जिले के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 175-मांधाता में एक अभ्‍यर्थी के दो नामनिर्देशन-पत्र जमा किये गये।

ग्‍वालियर जिले के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 15-ग्‍वालियर में 1 अभ्‍यर्थी के 4 नाम निर्देशन-पत्र एवं विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 16-ग्‍वालियर पूर्व के 2 अभ्‍यर्थियों के 3-नाम निर्देशन पत्र जमा किये गये। नामनिर्देशन-पत्र 16 अक्‍टूबर तक जमा होंगे। नामनिर्देशन-पत्रों की जाँच (स्क्रूटनी) 17 अक्‍टूबर को की जायेगी। नाम वापसी की प्रक्रिया 19 अक्‍टूबर तक होगी। मतदान 3 नवम्‍बर और मतगणना 10 नवम्‍बर, 2020 को होगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published.